728x90 AdSpace

  • Latest News

    Saturday 11 March 2017

    ऑस्ट्रेलियाई अखबार ने कोहली और कुंबले पर लगाए सनसनी खेज आरोप - australian newspaper makes stunning claims against virat and anil

    नई दिल्ली : भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच हुए बेंगलुरु टेस्ट में हुआ डीआरसी विवाद थमने का नाम ही नहीं ले रहा है. दोनों टीमों और क्रिकेटरों के आरोप-प्रत्यारोप के बाद अब ऑस्ट्रेलिया अखबार ने टीम इंडिया के कोच अनिल कुंबले और कप्तान विराट कोहली पर गंभीर आरोप लगाए हैं.


    बता दें कि ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ के डीआरएस में चीटिंग करने के बाद बीसीसीआई ने इसकी शिकायत की थी, लेकिन बाद में ये शिकायत वापस ले ली गई. बीसीसीआई के शिकायत वापस लेने के बाद लग रहा था कि मामला शांत हो जाएगा, लेकिन ऑस्ट्रेलियाई अखबार ने कोहली और कोच कुंबले पर कई सनसनीखेज आरोप लगाए हैं.

    न्यूजपेपर के मुताबिक, भारतीय कप्तान और कोच ने बेंगलुरु टेस्ट के दौरान खेल भावना के खिलाफ जाकर काम किए हैं. इस रिपोर्ट में लिखा है कि कोहली को अंपायर द्वारा एलपीडब्ल्यू आउट करार दिए जाने के तुरंत बाद कुंबले ऑस्ट्रेलियाई अधिकारियों के कमरे में घुस गए और उनसे स्पष्टीकरण मांगा. अखबार में छपी रिपोर्ट में बताया गया है कि कोच अधिकारियों के कमरे में जा सकते हैं, लेकिन मैच के दौरान ऐसा करने की इजाजत नहीं है.

    यही नहीं अखबार ने कोहली पर बड़ा आरोप लगाते हुए लिखा है कि उन्होंने आउट होने के बाद ऑस्ट्रेलियाई बॉक्स की तरफ देखकर अश्लील शब्द कहे थे और ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज पीटर हैंड्सकॉम्ब की ओर गर्दन रेतने का इशारा भी किया था. रिपोर्ट में कोहली पर मैच के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम के अधिकारियों पर ड्रिंक की बोतल फेंकने का आरोप लगाया है.

    विराट कोहली पर यह भी आरोप लगाया गया है कि उन्होंने ऑस्ट्रेलियाई बॉक्स की ओर अश्लील भाषा का इस्तेमाल करने के साथ ही बल्लेबाज पीटर हैंड्सकॉम्ब की ओर गर्दन रेतने का इशारा भी किया था. अखबार ने कोहली की तुलना श्रीलंका के पूर्व कप्तान अर्जुन रणतुंगा से की है और सबसे खराब कप्तान करार देते हुए विलेन बताया है.

    न्यूजपेपर ने आईसीसी पर भी निशाना साधते हुए कहा है, "बेंगलुरु में विराट कोहली के मैदान के भीतर और बाहर के खराब व्यवहार पर कोई कार्रवाई नहीं करके आईसीसी ने एक तरह से टेस्ट क्रिकेट में एक प्रकार की अराजकता को हरी झंडी दे दी है.'
    • Blogger Comments
    • Facebook Comments

    0 comments:

    Post a Comment

    Item Reviewed: ऑस्ट्रेलियाई अखबार ने कोहली और कुंबले पर लगाए सनसनी खेज आरोप - australian newspaper makes stunning claims against virat and anil Rating: 5 Reviewed By: Sonali
    Scroll to Top