728x90 AdSpace

  • Latest News

    Sunday 5 March 2017

    देश को अल्पसंख्यक की परिभाषा पर एक बहस की जरूरत है : गिरिराज सिंह - Giriraj singh makes communal statement

    चुनावों के मौसम में बीजेपी नेता गिरिराज सिंह ने एक बार फिर ध्रुवीकरण की सियासत को हवा दी है. उन्होंने ट्विटर पर मुस्लिमों के अल्पसंख्यक दर्जे पर सवाल उठाए.

    गिरिराज सिंह ने लिखा- हिंदुस्तान में मुस्लिमों की जनसंख्या इतनी है की उन्हें अब अल्पसंख्यक से बाहर होना चाहिए, आज देश को जरूरत है अल्पसंख्यक की परिभाषा पर एक बहस की. सिंह ने इस टिप्पणी के साथ 'प्यू रिसर्च सेंटर' की रिसर्च से जुड़ी खबर का स्क्रीनशॉट भी शेयर किया. इस शोध के मुताबिक 2050 तक भारत सबसे ज्यादा मुस्लिम आबादी वाला देश होगा. हालांकि इस स्टडी में ये भी साफ किया गया है कि इस अवधि में हिंदुओं की जनसंख्या भी कम नहीं होगी.


    इस खबर को शेयर करने से पहले गिरिराज सिंह ने एक और ट्वीट किया जिसमें यूपी के कैराना इलाके का जिक्र था. इस ट्वीट में कहा गया है-  अगर आज देश में जनसंख्या नियंत्रण क़ानून नहीं बना तो हिंदुस्तान का हाल उत्तर प्रदेश के 'कैरना (कैराना)' जैसा हो जाएगा. पिछले साल बीजेपी के कुछ नेताओं ने दावा किया था कि सांप्रदायिक तनाव के चलते कैराना में बहुसंख्यक समुदाय को बड़ी तादाद में पलायन करना पड़ा है.




    • Blogger Comments
    • Facebook Comments

    0 comments:

    Post a Comment

    Item Reviewed: देश को अल्पसंख्यक की परिभाषा पर एक बहस की जरूरत है : गिरिराज सिंह - Giriraj singh makes communal statement Rating: 5 Reviewed By: Sonali
    Scroll to Top