728x90 AdSpace

  • Latest News

    Thursday 2 March 2017

    भारतीय जांच एजेंसियां ने पाकिस्तान को दाऊद के साथ दस बड़े बिजनेसमैन की लिस्ट थमाई- India sent list of ten businessman with daud to Pakistan

    भारतीय जांच एजेंसियां हाफिज सईद के बाद अब अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम को घेरने की तैयारी कर रही है. यदि सूत्रों पर यकीन करें तो भारत की ताजा कोशिशों ने दाऊद इब्रहिम के लिए पाकिस्तान में मुश्किलें बढ़ा दी हैं. जमायत-उद-दावा के मुखिया हाफिज सईद के बाद अब भारतीय जांच एजेंसी कराची में दाऊद की मौजूदगी और पाकिस्तान सरकार के ठोस कदम के लिए दबाव बनाने का काम कर रही है. इसका नतीजा ये है कि पाकिस्तान ने दाऊद को अंडरग्राउंड रहने और अपने सभी मौजूदा फोन नंबरों को बंद करने के लिए कहा है.

    पिछले दो साल से चल रही इस कोशिश मे बीते नवंबर में भारत सरकार ने पाकिस्तान को दाऊद इब्राहिम और उसके परिवार से जुड़े करीब 20 लोगों के नाम, फोन नंबर और पते दिए थे. भारत का कहना था कि ये वो पते हैं जिन पर दाऊद ना सिर्फ रहता है बल्कि दिए नंबरों से बात भी करता है. इन फोन नंबरों से साफ हो चुका है कि दाऊद की मौजूदगी हमेशा से ही कराची की एक चुनिंदा जगह पर है. दाऊद के जो 6 फोन नंबर दिए गए हैं, उनमें चार लैंडलाइन और दो मोबाइल नंबर हैं. ये सभी फोन नंबर खुद दाऊद ने नाम से लिए गए हैं.


    इसके अलावा भारतीय एजेंसियों ने पाकिस्तान को दाऊद इब्राहिम से जुड़े पाकिस्तान को करीब दस बड़े बिजनेसमैन की लिस्ट भी दी है. इनके साथ दाऊद पाकिस्तान और दूसरे देशों में रियल स्टेट का बिजनेस करता है. सूत्रों के मुताबिक, अपनी बिजनेस डील के लिए दाऊद इन बिजनेसमैन के साथ कराची के अपने घर में कई बार मीटिंग कर चुका है. भारतीय अधिकारियों ने इन बिजनेसमैन से भी पूछताछ करने को कहा है, जिससे कि दाऊद के पाकिस्तान में ही होने का सच सामने आ सके.
    • Blogger Comments
    • Facebook Comments

    0 comments:

    Post a Comment

    Item Reviewed: भारतीय जांच एजेंसियां ने पाकिस्तान को दाऊद के साथ दस बड़े बिजनेसमैन की लिस्ट थमाई- India sent list of ten businessman with daud to Pakistan Rating: 5 Reviewed By: Sonali
    Scroll to Top