728x90 AdSpace

  • Latest News

    Tuesday 7 March 2017

    रिलायंस कैपिटल ने पेटीएम में अपनी एक प्रतिशत हिस्सेदारी अलीबाबा समूह को बेची - Reliance sells paytm stake to alibaba

    नई दिल्ली: इसे कहते हैं बेहतरीन इन्वेस्टमेंट. रिलायंस कैपिटल ने डिजिटल भुगतान कंपनी पेटीएम में अपनी करीब एक प्रतिशत हिस्सेदारी 275 करोड़ रुपये में चीन के अलीबाबा समूह को बेच दी है. यह सौदा अनिल अंबानी समूह की कंपनी के लिये जबरदस्त फायदे का सौदा रहा है. दरअसल, 275 करोड़ रुपये में जिस हिस्सेदारी को रिलायंस कैपिटल ने बेचा है, उसे उसकी वित्तीय सेवा इकाई ने पेटीएम में 10 करोड़ रुपये निवेश से हासिल किया था.

    इस सौदे के हिसाब से पेटीएम का मूल्यांकन 4 अरब डॉलर बैठता है जिसे रणनीतिक निवेशक के रूप में अलीबाबा का समर्थन हासिल है. सूत्रों के अनुसार रिलायंस कैपिटल ने पेटीएम ई-वाणिज्य कंपनी में अपनी हिस्सेदारी बनाये रखी है जो उसे बिना किसी लागत के मिली है. इसका कारण मूल कंपनी में उसका निवेश है.

    कोष जुटाने के ताजा दौर में पेटीएम-ई कॉमर्स का मूल्यांकन एक अरब डॉलर आंका गया था. रिलायंस कैपिटल के प्रवक्ता ने सौदे के बारे में कुछ भी कहने से मना कर दिया. पेटीएम के प्रवक्ता ने भी कोई टिप्पणी नहीं की. इससे पहले, रिलायंस कैपिटल ने कहा था कि वह गैर-प्रमुख संपत्ति को बेचकर निवेश पोर्टफोलियो को कम करेगी.
    • Blogger Comments
    • Facebook Comments

    0 comments:

    Post a Comment

    Item Reviewed: रिलायंस कैपिटल ने पेटीएम में अपनी एक प्रतिशत हिस्सेदारी अलीबाबा समूह को बेची - Reliance sells paytm stake to alibaba Rating: 5 Reviewed By: Sonali
    Scroll to Top