728x90 AdSpace

  • Latest News

    Friday 3 March 2017

    फ्रीडम एक्सप्रेशन तो सबको होना चाहिए : उमा भारती - Uma bharti say freedom of speech for all

    बीजेपी की सीनियर नेता और केंद्रीय मंत्री उमा भारती यूपी चुनाव में व्यस्त हैं. उमा भारती को जहां मंच से खरी-खरी बोलने के लिए जाना जाता है वहीं उन्हें अपने साक्षात्कार में हर मुद्दे पर बेखौफ और बेलौस बोलने के लिए भी जाना जाता है.

    उमा भारती का कहना है कि यह मुद्दा विकास से जुड़ा हुआ है. पूजा विधि के आधार पर भेदभाव करना यह ठीक नहीं है और विकास के लिए आई हुई राशि ठीक से इस्तेमाल नहीं की जा रही है. प्रधानमंत्री ने बिल्कुल ठीक बोला है. अगर विकास के लिए राशि आई है, ठीक ढंग से इस्तेमाल नहीं किया जएगा तो हम तो बोलेंगे.


    उमा भारती का कहना है कि अगर अखिलेश राहुल के साथ नहीं खड़े होते तो दमदार नंबर दो होते हम तो नंबर एक पहले से हैं हीं. जैसे ही वह राहुल के साथ खड़े हुए, हल्के पड़ गए. राहुल गांधी, हंसी के पात्र बन गए जो उनके साथ खड़ा होता है उनका वजन भी कम हो जाता है. उनकी अपीयरेंस ही ऐसी हो गई है.

    उमा भारती का कहना है की राज्य सरकार के खिलाफ जो मुद्दे हैं. वह तो उठाने ही पड़ते हैं. राज्य सरकार ने काम करने के बजाए भ्रष्टाचार किया है. चाहे रोड बनाने की बात हो, चाहे गोमती का रिवरफ्रंट बनाने की बात हो. इन बातों का जिक्र करना जरूरी है. यह मानिए कि यूपी में हमारा किसी मुकाबला नहीं है. आंधी आई है और सब पीछे छुट गए हैं.

    उमा भारती का कहना है कि चेहरों की हमारे यहा कहां कमी है. हम एक रणनीति के तहत काम करते हैं. जैसे राम ने बाली को छुप के मारा लेकिन रावण को सामने से मारा हैं.

    उमा भारती का कहना है कि यह मीडिया मुद्दा उठाता है. तब हम बोलते हैं. राम मंदिर का मुद्दा हमारे लिए आस्था का मुद्दा है. चुनाव का मुद्दा नहीं है. जीवन-मरण का सवाल है. हम चाहते जहां रामलला विद्यमान है. वहा मंदिर बनना चाहिए.

    उमा भारती का कहना है कि इस मुद्दे के तीन हिस्से है. पहला, जिन लोगों ने धमकी दी है वह सामने आना चाहिएं. यह भी साफ होना चाहिए कि abvp के हैं या नहीं.

    दूसरा, फ्रीडम एक्सप्रेशन तो सबको होना चाहिए. अगर फ्रीडम ऑफ स्पीच वामपंथियों को संविधान से मिला है तो राइट को भी उसी संविधान ने यह अधिकार दिय है.

    उमा भारती का कहना है कि राखी बांधना एक अलग विषय है. अखिलेश भी तो मायावती को बुआ बोलते हैं. हम उतना बुरा तो नहीं कर सकते मायावती से, जितना समाजवादी पार्टी ने किया. हम मायावती के साथ जाने की कोई पॉसिबिलिटी नहीं है क्योंकि हम लोग तो खुद सरकार बना रहे हैं. अच्छे बहुमत से सरकार बना रहे हैं.
    • Blogger Comments
    • Facebook Comments

    0 comments:

    Post a Comment

    Item Reviewed: फ्रीडम एक्सप्रेशन तो सबको होना चाहिए : उमा भारती - Uma bharti say freedom of speech for all Rating: 5 Reviewed By: Sonali
    Scroll to Top