728x90 AdSpace

  • Latest News

    Monday 30 January 2017

    बजट सत्र से पहले बुलाई गई सर्वदलीय बैठक शुरू हो गई - All party meet before budget session

    संसद के बजट सत्र से पहले सोमवार को लोकसभा स्पीकर और सरकार की ओर से सर्वदलीय बैठक बुलाई गई है. लोकसभा स्पीकर ने सभी दलों की बैठक बुलाई है ताकि बजट सत्र में संसद का काम सुचारु रूप से चलाया जा सके. इससे पहले विंटर सेशन में नोटबंदी पर हंगामे के चलते पूरा सत्र बर्बाद हो गया था. सरकार की ओर से बुलाई गई बैठक शुरू हो गई है. पीएम इस मीटिंग में राजनीतिक दलों को फंडिंग में पारदर्शिता का मुद्दा उठा सकते हैं.

    संसदीय कार्यमंत्री अनंत कुमार ने भी सभी दलों को विचार-विमर्श के लिए बुलाया है. इसमें सरकरा विपक्ष के साथ मतभेद के मुद्दों पर बीच का रास्ता निकालने की कोशिश करेगी ताकि हंगामे से बचा जा सके. सरकार की ओर से बुलाई गई बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राजनीति दलों के चुनावी फंडिंग में पारदर्शिता का मुद्दा उठा सकते हैं. पीएम मोदी चुनावी रैलियों में फंडिंग में पारदर्शिता का मुद्दा उठाते रहे हैं.

    संसद का बजट सत्र 31 जनवरी से शुरू हो रहा है. पहले दिन राष्ट्रपति का अभिभाषण और आर्थिक सर्वेक्षण रिपोर्ट रखी जाएगी. 1 फरवरी को आम बजट पेश किया जाएगा. इस बार रेल बजट भी आम बजट के साथ ही पेश किया जाएगा. सत्ता में आने के बाद मोदी सरकार ने अलग से रेल बजट के खत्म करते हुए उसे आम बजट का हिस्सा बना दिया था.

    बजट सत्र का पहला हिस्सा छोटा होगा और 9 फरवरी तक चलेगा. 4 फरवरी से यूपी समेत पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव की शुरुआत हो रही है. बजट सत्र का दूसरा हिस्सा 9 मार्च से शुरू होगा और 12 अप्रैल तक चलेगा.
    • Blogger Comments
    • Facebook Comments

    0 comments:

    Post a Comment

    Item Reviewed: बजट सत्र से पहले बुलाई गई सर्वदलीय बैठक शुरू हो गई - All party meet before budget session Rating: 5 Reviewed By: Sonali
    Scroll to Top