728x90 AdSpace

  • Latest News

    Saturday 28 January 2017

    डोनाल्ड ट्रंप ने की ब्रिटिश प्रधानमंत्री टेरीजा से मुलाकात - Donald trump meets british pm theresa

     अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ब्रिटिश प्रधानमंत्री टेरीजा मे के साथ मुलाकात की और ब्रेग्जिट की सराहना करते हुए कहा कि इससे ब्रिटेन को उसकी खुद की पहचान मिलेगी. राष्ट्रपति की शपथ लेने के बाद किसी विदेशी नेता के साथ ट्रंप की पहली शिखर बैठक थी.

    संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में ट्रंप ने यूरोपीय संघ से बाहर निकलने के ब्रिटेन के फैसले के प्रति अपना समर्थन दोहराया और कहा, ‘एक मुक्त और स्वतंत्र ब्रिटेन दुनिया के लिए वरदान है और हमारे संबंध कभी इतना मजबूत नहीं रहे.’ दोनों नेताओं ने कहा कि वे अमेरिका और ब्रिटेन के कारोबारी संबंधों को मबजूत बनाने के लिए काम करेंगे.

    ट्रंप ने ब्रेग्जिट का उल्लेख करते हुए कहा कि उनका मानना है कि एक बार यह हो जाने पर आप खुद की पहचान रखेंगे और आप उन लोगों को देश में रख सकेंगे जिनको चाहते हैं.

     टेरीजा मे ने बताया कि ट्रंप ने नाटो के लिए 100 फीसदी समर्थन की बात कही है और उन्होंने इस साल के आखिर में ब्रिटेन का दौरा करने का उनका निमंत्रण स्वीकार कर लिया है.
    दोनों नेताओं की मुलाकात पर पूरी दुनिया की नजर थी क्योंकि दोनों देश व्यापार पर सहमति बनाने और ब्रेग्जिट के बाद नए समझौते की भूमिका तैयार करने की कोशिश में हैं.

    ओवल कार्यालय में पहुंचने के बाद ट्रंप की किसी भी विदेशी नेता के साथ आमने-सामने की यह पहली मुलाकात थी.
    ट्रंप के साथ मुलाकात से पहले टेरीजा मे ने फिलाडेल्फिया मे कहा कि सरकार से इतर तत्वों के उभरने को देखते हुए अब अमेरिका और ब्रिटेन जैसे देशों को अपने नेतृत्व को आगे बढ़ाना होगा.
    • Blogger Comments
    • Facebook Comments

    0 comments:

    Post a Comment

    Item Reviewed: डोनाल्ड ट्रंप ने की ब्रिटिश प्रधानमंत्री टेरीजा से मुलाकात - Donald trump meets british pm theresa Rating: 5 Reviewed By: Sonali
    Scroll to Top