728x90 AdSpace

  • Latest News

    Friday 27 January 2017

    राहुल ने कैप्टन अमरिंदर सिंह को पंजाब में कांग्रेस का सीएम उम्मीदवार घोषित किया- Capt Amarinder Singh

    मजीठा (पंजाब) : विधानसभा चुनाव के प्रचार के लिए पंजाब के दौरे पर पहुंचे कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने आज प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कैप्टन अमरिंदर सिंह को राज्य में पार्टी की ओर से मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित कर दिया. राहुल ने यहां मजीठा में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि अमरिंदर सिंह जी ही पंजाब का  मुख्यमंत्री बनेंगे. राहुल गांधी के इस एलान के बाद राज्य में कांग्रेस की ओर से मुख्यमंत्री पद के नाम को लेकर कायम संशय खत्म हो गया है. पूर्व भाजपा नेता व क्रिकेटर नवजोत सिंह सिद्धू के कांग्रेस में शामिल होने के बाद से यह कयास लगाया जा रहा था कि कैप्टन का चेहरा आगे कर पार्टी चुनाव में जीत मिलने के बाद सिद्धू को सीएम बना सकती है. महत्वपूर्ण बात यह कि इस रैली में नवजोत सिंह सिद्धू भी शामिल थे.आम आदमी पार्टी के नेता अरविंद केजरीवाल इस मुद्दे को जोर-शोर से उठा कर चुनाव प्रचार भी कर रहे थे. बहरहाल, इस मुद्दे पर अब कांग्रेस पर सीधा प्रहार करने का केजरीवाल को मौका नहीं मिलेगा.

    अपनी चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने अकाली-भाजपा सरकार पर तीखे कटाक्ष किये. राहुल गांधी ने कहा कि जब भी किसान बादल देखता है, तो उसके दिल में खुशी आती है, लेकिन पंजाब में बादल पानी नहीं देता है. उन्होंने कहा कि मैंने चार साल पहले कहा था कि पंजाब में 70 प्रतिशत युवा ड्रग से प्रभावित हैं,  इस पर बादल ने मेरा मजाक उड़ाया था, अब पूरा पंजाब यही कह रहा है.राहुल गांधी ने कहा कि यहां हर इंडस्ट्री और बिजनेस में चुनी हुई फैमिली का एकाधिकार है. उन्होंने कहा कि पंजाब में अापको कहीं भी जाना हो, बादल की बस में ही जाना होगा. राहुल गांधी ने कहा कि उनकी पार्टी की सरकार आने पर वे ड्रग के खिलाफ ऐसा कानून बनायेंगे, जिसको सोच कांप जायेंगे. उन्होंने कहा कि जिन्होंने पंजाब को चोट पहुंचाया है, उन्हें जेल में डाल कर दिखायेंगे. राहुल गांधी ने कहा कि हम पंजाब की लड़ाई लड़ेंगे.

    कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि गुरुनानक जी ने कहा था कि सब का सब तेरा, अकाली दल कहता है सब का सब मेरा. राहुल गांधी ने कहा कि मोदी जी कहते हैं कि वे भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ेंगे, तो फिर वे कैसे पंजाब में अकाली दल को समर्थन दे रहे हैं. सारा देश जानता है कि इन्होंने अकाली दल ने पंजाब को तबाह किया है.

    • Blogger Comments
    • Facebook Comments

    0 comments:

    Post a Comment

    Item Reviewed: राहुल ने कैप्टन अमरिंदर सिंह को पंजाब में कांग्रेस का सीएम उम्मीदवार घोषित किया- Capt Amarinder Singh Rating: 5 Reviewed By: Update
    Scroll to Top