728x90 AdSpace

  • Latest News

    Sunday 29 January 2017

    टेनिस जगत में विलियम्स बहनों का अस्तित्व का एकमात्र कारण वीनस : सेरेना - Serena williams

    सार्वकालिक महानतम टेनिस खिलाड़ियों में शुमार अमेरिकी दिग्गज सेरेना विलियम्स ने शनिवार को करियर का 23वां ग्रैंड स्लैम जीत लिया. इस ऐतिहासिक जीत के बाद सेरेना ने बड़ी बहन वीनस विलियम्स को अपनी सबसे बड़ी प्रेरणा बताया. आपको बता दें कि सेरेना ने वीनस को ही हराकर स्टेफी ग्राफ के 22 ग्रैंड स्लैम खिताब के रिकॉर्ड को ध्वस्त किया.

    लंबी बीमारी और खराब दौर से गुजर रहीं वीनस पूरे सात सालों के बाद किसी ग्रैंड स्लैम के फाइनल में पहुंची थीं, लेकिन उन्‍हें एकबार फिर अपनी छोटी बहन सेरेना के हाथों खिताब गंवाना पड़ा. ग्रैंड स्लैम के फाइनल में विलियम्स बहनें नौवीं बार आमने-सामने थीं, जिसमें सेरेना ने सातवीं बार बाजी मारी.

    मैच में जीत हासिल करने के बाद सेरेना विलियम्स ने कहा, "यह एक कठिन मैच था. मैं सिर्फ जीत के लिए प्रार्थना करती रही. वीनस कमाल हैं. उनके बिना 23वां ग्रैंड स्लैम जीतना कभी संभव नहीं था. उनके बिना मैं कभी विश्व रैंकिंग में शीर्ष पर नहीं पहुंच सकती थी." उन्‍होंने आगे कहा, "मैं आज जहां भी हूं, जो भी हूं, वीनस के बिना संभव नहीं था. वह मेरी प्रेरणा हैं. वह एकमात्र कारण हैं, जिसकी वजह से मैं आज यहां हूं और वह एकमात्र कारण हैं कि टेनिस जगत में विलियम्स बहनों का अस्तित्व है."

    शनिवार की खिताबी जीत के साथ फिर से विश्व नंबर-1 बन चुकीं सेरेना ने कहा, "वीनस का शुक्रिया कि तुमने मुझे सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी बनने के लिए प्रेरित किया और मुझे कड़ी मेहनत करने के लिए प्रेरित किया. इस सप्ताह जब भी वीनस जीततीं, मैं भी सोचती कि मुझे भी जीतना है."
    • Blogger Comments
    • Facebook Comments

    0 comments:

    Post a Comment

    Item Reviewed: टेनिस जगत में विलियम्स बहनों का अस्तित्व का एकमात्र कारण वीनस : सेरेना - Serena williams Rating: 5 Reviewed By: Sonali
    Scroll to Top