728x90 AdSpace

  • Latest News

    Monday 30 January 2017

    केंद्र सरकार की मांग ठुकरा सीएजी विनोद राय की अगुवाई में नियुक्त किए BCCI के 4 नए प्रशासक - Vinod rai to head four member bcci

    सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) में चार प्रशासकों की नियुक्ति की. पूर्व नियंत्रक एवं महालेखा परीक्षक (CAG) विनोद राय की अगुवाई में इन प्रशासकों की नियुक्ति की गई है. इतिहासकार और क्रिकेट लेखक रामचंद्र गुहा भी इन प्रशासकों में शामिल हैं. IDFC की अध्यक्ष विक्रम लिमाई और पूर्व महिला क्रिकेटर डायना एडुलजी भी प्रशासकों में शामिल किए गए हैं. विक्रम लिमाई और अमिताभ चौधरी BCCI की तरफ से ICC की मीटिंग में भी जाएंगे. उनके साथ BCCI के कोषाध्यक्ष अनिरुद्ध चौधरी भी होंगे. गौरतलब है कि सुप्रीम कोर्ट ने BCCI अध्यक्ष अनुराग ठाकुर और सचिव अजय शिर्के को पद से हटा दिया था, तभी से प्रशासकों के पद खाली थे.

    नए प्रशासक यह देखेंगे कि लोढा पैनल की कितनी सिफारिशें बोर्ड की ओर से लागू की गईं हैं और कितनी नहीं. प्रशासकों की कमेटी चार हफ्ते में अपनी रिपोर्ट सुप्रीम कोर्ट को सौपेंगी. मामले की अगली सुनवाई 27 मार्च को होगी. गौरतलब है कि 24 जनवरी की सुनवाई में सुप्रीम कोर्ट ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) से जुड़े मामले में BCCI से भी प्रशासकों के लिए सीलबंद लिफाफे में नाम मांगे थे.

    केंद्र सरकार की खेल सचिव को प्रशासक नियुक्त करने की मांग सुप्रीम कोर्ट ने ठुकरा दी. सर्वोच्च कोर्ट ने कहा कि आदेश के मुताबिक कोई सरकारी अफसर इसमें नहीं होगा.

    • Blogger Comments
    • Facebook Comments

    0 comments:

    Post a Comment

    Item Reviewed: केंद्र सरकार की मांग ठुकरा सीएजी विनोद राय की अगुवाई में नियुक्त किए BCCI के 4 नए प्रशासक - Vinod rai to head four member bcci Rating: 5 Reviewed By: Sonali
    Scroll to Top