728x90 AdSpace

  • Latest News

    Tuesday 31 January 2017

    अटॉर्नी जनरल सैली येट्स को ट्रंप ने किया बर्खास्त - Donald trump sacks attorney general

    अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अब अपने ही प्रशासन के साथ टकराव के रास्ते पर हैं. उन्होंने अटॉर्नी जनरल सैली येट्स को बर्खास्त करने का फरमान सुनाया है. येट्स ने सात मुस्लिम देशों के प्रवासियों की यूएस में एंट्री पर बैन लगाने वाले ट्रंप के आदेश का अदालत में बचाव करने से इनकार कर दिया था.

    ट्रंप ने येट्स की जगह डाना बोएंते को नियुक्त किया है. वो अब तक वर्जीनिया प्रांत के अटॉर्नी जनरल थे. व्हाइट हाउस की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि येट्स ने अमेरिका के नागरिकों की रक्षा करने वाले कानून के बचाव से इनकार कर न्यायिक विभाग से धोखा किया है. बयान में उन्हें इस ओहदे पर पूर्व राष्ट्रपति ओबामा की पसंद बताते हुए सीमा और गैर-कानूनी प्रवासियों के मसलों पर कमजोर अधिकारी बताया गया है.

    राष्ट्रपति ट्रंप ने शुक्रवार को अमेरिका के रिफ्यूजी कार्यक्रम को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया था. साथ ही सात मुस्लिम-बहुल देशों के नागरिकों के अमेरिका में आने पर पाबंदी लगा दी गई थी. इस फैसले की दुनिया भर में आलोचना हुई थी.
    • Blogger Comments
    • Facebook Comments

    0 comments:

    Post a Comment

    Item Reviewed: अटॉर्नी जनरल सैली येट्स को ट्रंप ने किया बर्खास्त - Donald trump sacks attorney general Rating: 5 Reviewed By: Sonali
    Scroll to Top