728x90 AdSpace

  • Latest News

    Tuesday 24 January 2017

    फर्जीवाड़े के आरोप में घिरे सीएम केजरीवाल के रिश्तेदार- Preliminary Enquiry

    नई दिल्ली: दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। दिल्ली पुलिस के इकॉनमिक अफेंस विंग ने केजरीवाल के करीबी रिश्तेदार सुरेंद्र कुमार बंसल के खिलाफ मामला दर्ज किया है। आरोप है कि केजरीवाल सरकार ने बंसल को गलत ढंग से टेंडर दिया। यह भी आरोप है कि बंसल ने फर्जी बिल्स पीडब्ल्यूडी में लगाकर मुनाफा कमाया।

    दिल्ली पुलिस के इकॉनमिक अफेंस विंग ने प्रिलिमनरी इन्क्वायरी दर्ज की है। एक एनजीओ की शिकायत पर यह मामला दर्ज किया गया है। एनजीओ की शिकायत में कहा गया है कि केजरीवाल के रिश्तेदार बंसल को नियमों को ताक पर रखकर टेंडर दिया गया।

    टेंडर देने की प्रक्रिया में धांधली की गई। इसके बाद, बंसल ने कथित तौर पर पीडब्ल्यूडी में फर्जी बिल्स लगाकर बड़ा मुनाफा कमाया। शिकायत में यह भी आरोप लगाया गया है कि बंसल ने कई कागजी कंपनियां बनाईं।
    शिकायत में कहा गया है कि केजरीवाल सरकार के अंतर्गत आने वाली पीडब्ल्यूडी ने यह कॉन्ट्रैक्ट दिया, इसलिए केजरीवाल का सीधा प्रभाव टेंडर की पूरी प्रक्रिया पर था।

    एनजीओ ने यह शिकायत एक कोर्ट में भी दाखिल की है। कोर्ट में याचिका लगाकर शिकायतकर्ता ने मांग की है कि सीआरपीसी के 156/3 के तहत केस दर्ज हो। इसके तहत पुलिस को केस फाइल करना अनिवार्य हो जाता है। विधानसभा चुनावों से ऐन पहले इस विवाद से केजरीवाल अपने राजनीतिक विरोधियों के निशाने पर आ सकते हैं।

    • Blogger Comments
    • Facebook Comments

    0 comments:

    Post a Comment

    Item Reviewed: फर्जीवाड़े के आरोप में घिरे सीएम केजरीवाल के रिश्तेदार- Preliminary Enquiry Rating: 5 Reviewed By: Update
    Scroll to Top