728x90 AdSpace

  • Latest News

    Sunday 29 January 2017

    आज से हरियाणा में जाट आंदोलन, सरकार ने सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए - Jat agitation

    हरियाणा में जाट समुदाय रविवार से एक बार फिर आरक्षण की मांग को लेकर सड़कों पर उतरने वाला है. इस आंदोलन के आह्वान के मद्देनजर हरियाणा सरकार ने भी कड़े बंदोबस्त किए हैं.

    हरियाणा के गृह सचिव रामनिवास ने बताया कि जाट आंदोलन को देखते हुए सरकार ने सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए हैं. उन्होंने बताया, 'हमने केंद्र सरकार से अर्धसैनिक बलों की 55 कंपनियां मांगी थी, जिनमें से 37 कंपनियां हरियाणा को मिल गई हैं और बाकी फोर्स भी जल्द मिलने की उम्मीद है.

    गृह सचिव ने साथ ही बताया कि सभी जिलों में पुलिस पेट्रोलिंग की जा रही है. मुनक नहर पर हमने रैपिड एक्शन फॉर्स को तैनात किया है.

    रामनिवास ने कहा कि जिला प्रशासन धरनों के लिए सशर्त मंजूरी दे रहा है, लेकिन अगर किसी भी तरह की हिंसा होती है, तो उसके लिए आयोजक पूरी तरह से जिम्मेदार होंगे. नुकसान की स्थिति में उनकी प्रॉपर्टी से ही नुकसान की पूर्ति की जाएगी.

    उन्होंने बताया कि लगभग सभी जिलों में धारा 144 लगा दी गई है. जहां-जहां रेलवे ट्रैक हैं, वहां भी विशेष इंतजाम किए गए हैं. होमगार्ड के जवानों को भी सुरक्षा के काम में लगाया गया है. यही नहीं पुलिस बल भी हमारे पास पर्याप्त संख्या में है. हर जिले में पुलिस फ्लैग मार्च कर रही है.

    गृह सचिव ने कहा, 'हमनें जिलों में ड्यूटी मजिस्ट्रेट भी लगा दिए हैं. पूरे प्रदेश में फ्लैग मार्च किया जा रहा है. पुलिस के अधिकारी पंचायतों से मिल रहे हैं और उनसे हमें विशेष सहयोग मिल रहा है. इसके अलावा सभी धरनों की वीडियोग्राफी भी करवाई जा रही है.'
    • Blogger Comments
    • Facebook Comments

    0 comments:

    Post a Comment

    Item Reviewed: आज से हरियाणा में जाट आंदोलन, सरकार ने सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए - Jat agitation Rating: 5 Reviewed By: Sonali
    Scroll to Top