728x90 AdSpace

  • Latest News

    Monday 30 January 2017

    बुमराह के करिश्‍माई ओवर की वजह से जीती टीम इंडिया - Bumarahs dramatic last over and india win



     नागपुर के वीसीए ग्राउंड पर मैच देखने पहुंचे दर्शकों के लिए यह वाकई पैसा वसूल मैच रहा. मैच के आखिरी ओवर में जसप्रीत बुमराह ने करिश्‍माई गेंदबाजी करते हुए इंग्‍लैंड के खेमे से जीत छीन ली. मैच में ज्‍यादातर समय इंग्‍लैंड की जीत तय नजर आ रही थी, क्रिकेटप्रेमियों से तो यह अंदाज लगाना शुरू कर दिया था कि इंग्‍लैंड कितने ओवर में भारत की ओर से दिए गए 145 रन के लक्ष्‍य तक पहुंच पाता था. बहरहाल, आखिरी के क्षणों में भारतीय गेंदबाजों ने संयमित प्रदर्शन किया और दबाव में अपने खेल को बिखरने नहीं दिया.

    यही कारण रहा कि जीत की ओर बढ़ रहे इंग्‍लैंड के कदम डगमगाने लगे. चौथे विकेट के लिए जो रूट के साथ बेन स्‍टोक्‍स ने 52 रन की साझेदारी के बाद 17वें ओवर में स्‍टोक्‍स के आउट होने से भारत को राहत मिली, लेकिन इसके बाद भी इंग्‍लैंड की जीत लगभग तय लग रही थी. यहीं से भारतीय गेंदबाजों ने इंग्‍लैंड के आगे के बल्‍लेबाजों पर लगाम कस दी. (यह भी पढ़ें- आशीष नेहरा, जसप्रीत बुमराह ने दिलाई रोमांचक जीत, टीम इंडिया ने सीरीज में 1-1 से बराबरी की)

    जसप्रीत बुमराह जब अंतिम यानी 20वां ओवर करने आए तो इंग्‍लैंड को आठ रन की जरूरत थी और चार विकेट ही गिरे थे. तारीफ करनी होगी बुमराह की. गुजरात के इस गेंदबाज के इस ओवर में महज दो रन बने और इंग्‍लैंड के जो रूट और जोस बटलर के रूप में इंग्‍लैंड के दो अहम विकेट गिरे. क्रिकेट के खेल का रोमांच यही है.
    • Blogger Comments
    • Facebook Comments

    0 comments:

    Post a Comment

    Item Reviewed: बुमराह के करिश्‍माई ओवर की वजह से जीती टीम इंडिया - Bumarahs dramatic last over and india win Rating: 5 Reviewed By: Sonali
    Scroll to Top