728x90 AdSpace

  • Latest News

    Tuesday 31 January 2017

    यूपी चुनावी दंगल में सबसे अमीर प्रत्याशी हैं मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू - UP polls 2017 Aparna Yadav

    समाजवादी पार्टी में अध्यक्ष से संरक्षक की भूमिका में आ गए मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू अपर्णा यादव को पार्टी ने राजधानी लखनऊ कैंट सीट से चुनावी दंगल में उतारा है. अपर्णा इन दिनों जनसंपर्क के कार्यक्रमों में व्यस्त हैं. लेकिन इन सबके बीच उन्होंने चुनाव अधिकारी के सामने जो नामांकन पत्र भरा है उससे यह साफ हो रहा है कि वह सबसे अमीर प्रत्याशी हैं. अपर्णा यादव ने सोमवार को अपना नामांकन दाखिल किया है. नामांकन पत्र में अपर्णा ने अपनी संपत्ति का ब्यौरा दिया है. नामांकल के साथ दाखिल हलफनामे के अनुसार अपर्णा यादव के पास 23 करोड़ से भी ज्यादा की चल और अचल संपत्ति की घोषणा की है. इस घोषणा में उन्होंने अपने पति और मुलायम सिंह यादव के दूसरी पत्नी से बेटे प्रतीक यादव की 5.23 करोड़ की लेम्बोर्गिनी कार का भी जिक्र किया है.

    चुनाव आयोग को दिए गए हलफनामे में अपर्णा ने अपनी संपत्ति का ब्यौरा देते हुए कहा है कि उनके पास 3.27 करोड़ की चल संपत्ति है वहीं 12.5 लाख की अचल संपत्ति है. उनके पति प्रतीक यादव के पास 20 करोड़ की संपत्ति है.

    वहीं, लखनऊ कैंट से कांग्रेस को छोड़कर बीजेपी में शामिल हुईं और मौजूदा विधायक रीता बहुगुणा जोशी के पास कुल चल और अचल संपत्ति 2.11 करोड़ रुपये है. हालांकि रीता बहुगुणा जोशी के संपत्ति में भी इजाफा हुआ है. 2014 के लोकसभा चुनावों में उनके द्वारा दाखिल हलफनामे में उनके पास कुल चल और अचल संपत्ति 1.92 करोड़ रुपये थी.


    सोमवार को अपर्णा यादव के अलावा बसपा, बीजेपी समेत 73 अन्य उम्मीदवारों ने भी नामांकन किया. उत्तर प्रदेश में 11 फरवरी से 8 मार्च के बीच सात चरणों में विधानसभा चुनाव हो रहे हैं.

    यूपी विधानसभा में कुल 403 सीटें हैं. 2012 के विधानसभा चुनावों में समाजवादी पार्टी ने 224 सीट जीतकर पूर्ण बहुमत की सरकार बनाई थी. पिछले चुनावों में बसपा को 80, बीजेपी को 47, कांग्रेस को 28, रालोद को 9 और अन्य को 24 सीटें मिलीं थीं.

    • Blogger Comments
    • Facebook Comments

    0 comments:

    Post a Comment

    Item Reviewed: यूपी चुनावी दंगल में सबसे अमीर प्रत्याशी हैं मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू - UP polls 2017 Aparna Yadav Rating: 5 Reviewed By: Sonali
    Scroll to Top