728x90 AdSpace

  • Latest News

    Friday 13 January 2017

    'साइकिल' पर आज दोनों पक्षों को सुनेगा EC - Election Commission

    समाजवादी पार्टी में चुनाव चिन्ह को लेकर घमासान जारी है. चुनाव आयोग में आज दोनों ही पक्षों को अपनी बात रखनी है. दोनों पक्ष पार्टी सिंबल साइकिल पर अपने दावे को लेकर अपनी बात रखेंगे. इसके लिए दोनों ही खेमों के नेता दिल्ली में हैं. मुलायम शिवपाल ने जहां गुरुवार को दिल्ली में मीटिंग कर इस मुद्दे पर चर्चा की वहीं अखिलेश खेमे के नेता रामगोपाल यादव के घर जुटे हुए हैं.
    चुनाव आयोग में सिंबल पर सुनवाई
    चुनाव आयोग में सपा के सिंबल को लेकर 12 बजे सुनवाई है. 11.30 बजे समाजवादी पार्टी की साइकिल की सवारी के दोनों दावेदार पहुंचेंगे. मुलायम सिंह की तरफ से शिवपाल और अमर के भी आने की चर्चा है. अखिलेश की ओर से चाचा रामगोपाल आएंगे. पहली सुनवाई में दोनों पक्षों के दावों पर चर्चा होगी. सुनवाई के दौरान उभरे दावों प्रतिदावों पर कुछ अतिरिक्त जानकारी भी मांग सकता है आयोग. दोनों पक्ष सुप्रीम कोर्ट के सीनियर एडवोकेट को भी साथ ला सकते हैं. मुलायम खेमे से मोहन पराशरन और अखिलेश कैम्प से राजीव धवन के आने की चर्चा है.रामगोपाल का घर बना वॉर रूम
    अखिलेश खेमे के नेता दिल्ली में कैंप कर रहे हैं. चुनाव आयोग में जवाब देने से पहले रामगोपाल यादव का घर अखिलेश खेमे के लिए वॉर रूम बना हुआ है. रामगोपाल यादव के दिल्ली के लोधी एस्टेट हाउस पर सपा के सांसद और अन्य नेता लगातार पहुंच रहे हैं.
    मुलायम से दावा वापस लेने की अपील
    इस बीच पार्टी के वरिष्ठ नेता नरेश अग्रवाल ने मुलायम सिंह से अपील की है कि वो साइकिल से दावा वापस ले लें. अब देखना ये होगा कि इस मसले को लेकर शुक्रवार दोपहर चुनाव आयोग में होने वाली पहली सुनवाई में क्या वाकई मुलायम सिंह साइकिल अखिलेश के हवाले कर देंगे. गौरतलब हो कि पिछले दिनों मुलायम के रुख में अखिलेश को लेकर नरमी देखी गई है चाहे उन्हें मुख्यमंत्री उम्मीदवार घोषित कर देने की बात हो या फिर सुलह की.
    आपको बता दें कि नरेश अग्रवाल ने मुलायम सिंह से अपील की है कि वो चुनाव आयोग में पीछे हट जाएं और अखिलेश को आशीर्वाद दें. उन्होंने कहा है कि 'हर पिता चाहता है कि उनका बेटा आगे बढ़े और अखिलेश तो सितारा है. नेताजी ऐसा करेंगे तो उनका सम्मान और कद ऊंचा रहेगा और हम सब एक रहेंगे.'
    हालांकि मुलायम सिंह कह चुके हैं कि पार्टी के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार अखिलेश ही होंगे लेकिन अभी तक सुलह के संकेत दिखाई नहीं दे रहे हैं. इधर ये भी खबर आ रही थी कि मुलायम आयोग में चुनाव चिन्ह को लेकर दी गई अपनी याचिका वापस भी ले सकते हैं. दरअसल पार्टी में एक सोच यह भी है कि अगर चुनाव आयोग ने इस झगड़े के कारण चुनाव चिन्ह जब्त कर लिया तो चुनावों में परेशानी हो सकती है इसलिए दावा वापस लेना बेहतर होगा.
    • Blogger Comments
    • Facebook Comments

    0 comments:

    Post a Comment

    Item Reviewed: 'साइकिल' पर आज दोनों पक्षों को सुनेगा EC - Election Commission Rating: 5 Reviewed By: Update
    Scroll to Top