728x90 AdSpace

  • Latest News

    Saturday 7 January 2017

    अमेरिका : फ्लोरिडा के फोर्ट लाउडेरडाले हवाई अड्डे पर गोलीबारी-America Fort Lauderdale Airport Shooting

    ह्यूस्टन : फ्लोरिडा में एक बंदूकधारी ने यूएस' फोर्ट लाउडेरडाले-हालीवुड हवाई अड्डे में गोलीबारी की जिससे कम से कम पांच लोगों की मौत हो गई और आठ अन्य घायल हो गये. ब्रोवार्ड काउंटी के शेरिफ के कार्यालय ने फोर्ट लाउडेरडाले-हालीवुड हवाई अड्डे में गोलीबारी की पुष्टि की और कहा कि संदिग्ध को हवाईअ्ड्डे में हिरासत में ले लिया गया है. शेरिफ के कार्यालय ने बताया कि पांच लोगों की गोलीबारी में मौत हो गई और आठ अन्य घायल हो गये जिन्हें अस्पताल ले जाया गया है.
    पुलिस ने बताया कि गोलीबारी बैगेज क्लेम एरिया के टर्मिनल 2 पर हुई जो कि टीएसए जांच चौकी के बाहर है. एयर कनाडा और डेल्टा एयरलाइनों का संचालन टर्मिनल 2 से होता है. लोग टरमैक में एकत्र हो गये और चिकित्सक वहां हैं. हवाईअड्डे ने ट्वीट किया कि वहां पर सभी सेवाएं अस्थायी तौर पर रोक दी गयी हैं.
    टरमैक में सैकड़ों लोग हैं और पुलिस की दर्जनों गाडि़यां तथा एंबुलेंस मौके पर पहुंच गई हैं. पुलिस को स्थानीय समयानुसार दोपहर एक बजे से कुछ पहले (अंतरराष्ट्रीय समयानुसार 23.30 बजे) टर्मिनल ड्राइव में गोलीबारी के बारे में सूचना मिली.
    व्हाइट हाउस के प्रवक्ता एरी फ्लीशर ने ट्वीट किया ‘मैं फोर्ड लाउडेरडेल हवाईअड्डे में हूं. गोलियां चलाई गईं. हर व्यक्ति भाग रहा है.' मियामी के एक टीवी स्टेशन ने फुटेज ट्वीट किया और दावा किया कि यह फुटेज बैगेज टर्मिनल के अंदर का है. वीडियो में कई घायल जमीन पर पडे दिख रहे हैं और कुछ लोग चिकित्सकीय मदद के लिए चिल्लाते नजर आ रहे हैं.
    मेयर बारबरा शेरिफ ने कहा कि एक व्यक्ति ने गोलीबारी की जिसे हिरासत में ले लिया गया. उन्होंने सीएनएन से कहा ‘वह अकेला गोली चला रहा था और हमारे पास अभी यह सबूत नहीं है कि वह किसी और के कहने पर ऐसा कर रहा था. वह हिरासत में है और हम जांच कर रहे हैं.' फ्लोरिडा के गवर्नर रिक स्कॉट ने बताया कि वह स्थिति का जायजा लेने के लिए हवाईअड्डे जा रहे हैं.
    • Blogger Comments
    • Facebook Comments

    0 comments:

    Post a Comment

    Item Reviewed: अमेरिका : फ्लोरिडा के फोर्ट लाउडेरडाले हवाई अड्डे पर गोलीबारी-America Fort Lauderdale Airport Shooting Rating: 5 Reviewed By: Update
    Scroll to Top