728x90 AdSpace

  • Latest News

    Wednesday 18 January 2017

    CIC का CBSE को निर्देश, स्मृति ईरानी के 10वीं-12वीं के रिकॉर्ड दिखाए - New-Delhi-CIC


    नई दिल्ली. केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी की 10वीं और 12वीं कक्षा के स्कूल रिकार्ड का निरीक्षण किया जाएगा. इसके लिए सूचना आयोग ने केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड को इजाजत देने का निर्देश दिया. साथ ही सी.बी.एस.ई. की इस दलील को खारिज कर दिया कि यह निजी सूचना है. बता दें कि सीबीएसई ने यह दलील दी थी कि केंद्रीय मंत्री के स्कूल रिकॉर्ड उनकी निजी सूचना है इसलिए इसका खुलासा नहीं किया जा सकता.

    आयोग ने केंद्रीय वस्त्र मंत्री के कार्यालय और दिल्ली के होली चाइल्ड ऑक्जिलियम स्कूल को भी निर्देश दिया है कि वह स्मृति जुबिन ईरानी का रोल नंबर या रिफ्रेंस नंबर सीबीएसई, अजमेर को मुहैया कराए ताकि रिकॉर्ड निकालने में आसानी हो सके. 1991 से 1993 के सारे रिकॉर्ड सीबीएसई, अजमेर के पास सुरक्षित हैं, इन रिकॉर्डों को अभी डिजीटाइज किया जाना बाकी है. दरअसल, मंत्री का दावा है कि उन्होंने दिल्ली के इसी स्कूल से परीक्षा पास की थी. गौरतलब है कि दिल्ली विश्वविद्यालय के वर्ष 1978 से जुड़े बीए रिकॉर्ड का निरीक्षण का आदेश देने के कुछ दिनों बाद हाल ही में मानव संसाधन विकास मंत्रालय का उनका प्रभार उनसे वापस ले लिया गया था.

    • Blogger Comments
    • Facebook Comments

    0 comments:

    Post a Comment

    Item Reviewed: CIC का CBSE को निर्देश, स्मृति ईरानी के 10वीं-12वीं के रिकॉर्ड दिखाए - New-Delhi-CIC Rating: 5 Reviewed By: Update
    Scroll to Top