728x90 AdSpace

  • Latest News

    Monday 16 January 2017

    यह विशेष जीत, जाधव की पारी बेजोड़ : कोहली - Kedar Jadhav

    पुणे : भारतीय कप्तान विराट कोहली ने पहले एकदिवसीय मैच में आज यहां इंग्लैंड के विशाल लक्ष्य को हासिल कर दर्ज की गयी जीत को ‘विशेष’ करार देते हुए केदार जाधव की ‘बेजोड़’ शतकीय पारी के लिये जमकर तारीफ की। भारत के सामने 351 रन का लक्ष्य था लेकिन कोहली के 122 और जाधव की 120 रन की पारी तथा अंतिम क्षणों में हार्दिक पंड्या के 40 रन की मदद से वह यह मैच तीन विकेट से जीतने में सफल रहा।


    कोहली ने मैच के बाद कहा, ‘इस जीत को जल्दी भुलाया नहीं जा सकता है। पहले हमने 350 रन लुटाये और फिर 60 रन के आसपास चार विकेट गंवा दिये। उनके गेंदबाज हावी थे और ऐसे में एक खास साझेदारी की जरूरत थी। हमने पहले भी केदार की क्षमता देखी थी और हार्दिक ने अच्छी तरह से टीम को लक्ष्य तक पहुंचाया। यह हमारे लिये विशेष जीत है।’

    उन्होंने जाधव की जमकर तारीफ की और कहा, ‘जब स्कोर चार विकेट पर 63 रन था मैं तब भी जीत के बारे में सोच रहा था। जब मैंने देखा कि केदार अच्छी तरह से शाट जमा रहा है तो मैंने उससे कहा कि स्कोर चार विकेट पर 150 रन तक ले जाओ और उनमें घबराहट शुरू हो जाएगी। उसने बेजोड़ पारी खेली। हां मैंने उसे रनों के लिये काफी दौड़ाया लेकिन आपको क्रीज पर ही अच्छा सबक मिलता है।’

    कोहली ने कहा, ‘उसमें विशिष्ट योग्यता है और मैं चाहता हूं कि वह खुलकर सामने आये। उसे बधाई। उसका परिवार भी यहां आया है। हम जवाबी हमले के जरिये ही जीत दर्ज कर सकते थे। हम एक दो रन लेकर नहीं जीत सकते थे। हम विरोधी टीम को यह जताना चाहते थे कि हमें जीत का विश्वास है। विकेट सपाट था और गेंदबाज अपनी तरफ से सर्वश्रेष्ठ कोशिश कर रहे थे।’

    जाधव ने कहा, ‘यह सुखद अहसास है कि मैंने देश के लिये मैच जीता। वह भी अपने घरेलू मैदान पर अपने परिजनों के सामने। मेरी मां, पिताजी, पत्नी और बेटी यहां आ रखी हैं। मैं इतनी पारी इसलिए खेल पाया क्योंकि कप्तान कोहली ने हमें दिखाया है कि बड़े लक्ष्य कैसे हासिल किये जाते हैं।’ उन्होंने कहा, ‘मैं पहले ही बल्लेबाजी में कई मौके गंवा चुका था। मैं विराट के साथ बल्लेबाजी करने और करीब से उन्हें खेलते हुए देखने का मौका गंवा चुका था। हां उनके साथ रन के लिये दौड़ना थोड़ा मुश्किल है लेकिन मैं आगे बेहतर करूंगा।’

    इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन ने कहा कि बड़ा स्कोर खड़ा करने के बाद हारना निराशाजनक है। उन्होंने कहा, ‘हमारे पास अच्छा स्कोर था। मैदान छोटा है और परिस्थितियां गेंदबाजों के अनुकूल नहीं थी इसलिए हम भी पहले गेंदबाजी करना चाहते थे। जब विरोधी टीम का स्कोर चार विकेट पर 63 रन हो तो आप सोच सकते हो कि आप जीत की स्थिति में हो। यह हार पचाना मुश्किल है लेकिन पूरा श्रेय उन्हें जाता है।’

    • Blogger Comments
    • Facebook Comments

    0 comments:

    Post a Comment

    Item Reviewed: यह विशेष जीत, जाधव की पारी बेजोड़ : कोहली - Kedar Jadhav Rating: 5 Reviewed By: Update
    Scroll to Top