728x90 AdSpace

  • Latest News

    Wednesday 11 January 2017

    अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा की फेयरवेल स्पीच, लगे 'चार साल और' के नारे - Us President Barack Obama

    वाशिंगटन: आठ साल तक अमेरिका के राष्ट्रपति रहे बराक ओबामा ने आखिरी बार अपने देश को लोगों को संबोधित किया। अपनी फेयरवेल स्पीच में ओबमा ने कहा कि मिशेल और मुझे पिछले कुछ हफ्तों से शुभकामनाएं मिल रही हैं। आज मैं शुक्रिया कहना चाहता हूं। हर दिन मैंने आपसे सीखा। आप लोगों ने मुझे बेहतर राष्ट्रपति और इंसान बनाया। गौर हो कि ओबामा का कार्यकाल 20 जनवरी को खत्म हो रहा है। उनके भाषण के दौरान कई बार चार साल और के नारे लगे।
    ओबामा ने ककहा कि हमारे देश के निर्माताओं ने हमें अपने सपने पूरे करने के लिए आजादी दी। हमारी सरकार ने यह प्रयास किया कि सबके पास आर्थिक मौका हो। हमने यह भी प्रयास किया कि अमेरिका हर चैलेंज का सामना करने के लिए तैयार रहे। पिछले 8 सालों में एक भी विदेशी आतंकी हमला नहीं हुआ। अमेरिका पर हमला करने वाला कोई भी सुरक्षित नहीं रह सकता। उन्होंने अमेरिकी जनता से अपील की कि अमेरिकी मुस्लिमों के खिलाफ किसी प्रकार के भेदभाव को नकार दें।
    अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा आज शिकागो में विदाई भाषण देते हुए भावुक हो गए। यह देख उनकी बेटी और पत्नी मिशेल की आंखों में आंसू आ गए। ओबामा ने कहा कि वे अपने परिवार की वजह से अच्छे राष्ट्रपति बन सके। ओबामा ने नवनिर्वाचित राष्ट्रपति को सत्ता के सहज हस्तांतरण का वादा किया। उन्होंने कहा कि नस्लवाद अब भी विभाजनकारी ताकत है। अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा ने अपने विदाई भाषण में कहा कि अमेरिका अब एक बेहतर, मजबूत स्थिति में है।
    हाल में हुए अमेरिकी राष्ट्रपति पद के चुनावों में डेमोक्रैट्स को हार का सामना करना पड़ा था और रिपब्लिकन उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप ने जीत दर्ज की थी। डेमोक्रैट्स की तरफ से हिलेरी क्लिंटन राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार थीं। 20 जनवरी 2017 को ओबामा का व्हाइट हाउस में आखिरी दिन होगा। इसी दिन डोनाल्ड ट्रम्प नए प्रेसिडेंट के रूप में शपथ लेंगे।

    • Blogger Comments
    • Facebook Comments

    0 comments:

    Post a Comment

    Item Reviewed: अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा की फेयरवेल स्पीच, लगे 'चार साल और' के नारे - Us President Barack Obama Rating: 5 Reviewed By: Update
    Scroll to Top