728x90 AdSpace

  • Latest News

    Tuesday 17 January 2017

    यूपी में सपा-कांग्रेस के बीच गठबंधन का एलान - Uttar-Pradesh Assembly Elections


    लखनऊ. उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस और समाजवादी पार्टी का गठबंधन होगा. कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद ने इसका ऐलान किया. गुलाम नबी आजाद के इस बयान पर शीला दीक्षित ने भी बयान दिया. उन्होंने कहा कि वह सीएम पद की उम्मीदवारी से अपना नाम बिना किसी परेशानी के वापस लेती हैं क्योंकि सीएम पद के लिए दो उम्मीदवार नहीं हो सकते.
    वहीं इस मामले का जिक्र करते हुए गुलाम नबी आजाद ने कहा, ‘यूपी चुनाव में कांग्रेस और समाजवादी पार्टी का गठबंधन होगा.’ उन्होंने आगे कहा कि मामले के बारे में ज्यादा जानकारी आने वाले दिनों में बता दी जाएंगी. आजाद ने यह भी कहा कि गठबंधन का नेतृत्व अखिलेश करेंगे.
    इससे पहले सोमवार को चुनाव आयोग ने साईकिल के लिए पार्टी के अंदर चल रही लड़ाई में अखिलेश का पलड़ा भारी बताते हुए उन्हें असली समाजवादी पार्टी बताया था. इसके साथ ही साइकिल चुनाव चिन्ह भी अखिलेश को मिल गया था. फरवरी में पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव होने हैं. उत्तर प्रदेश में सात चरणों में चुनाव होने हैं. सभी राज्यों के चुनाव के नतीजे 11 मार्च को आएंगे.
    यूपी में किस चरण की वोटिंग कब होगी, देखिए –
    पहला चरण: 11 फरवरी
    दूसरा चरण: 67 सीटों पर, वोटिंग 15 फरवरी
    तीसरा चरण: 69 सीटों में 19 फरवरी को वोटिंग
    चौथा चरण: 23 फरवरी को वोटिंग
    पांचवा चरण: 27 फरवरी को वोटिंग होगी
    छठा चरण: चार मार्च को वोटिंग होगी
    सातवां चरण: 8 मार्च को होगा.

    • Blogger Comments
    • Facebook Comments

    0 comments:

    Post a Comment

    Item Reviewed: यूपी में सपा-कांग्रेस के बीच गठबंधन का एलान - Uttar-Pradesh Assembly Elections Rating: 5 Reviewed By: Update
    Scroll to Top