728x90 AdSpace

  • Latest News

    Wednesday 4 January 2017

    भारतीय स्टेट बैंक ने पेटीएम समेत सभी ई-वॉलेट्स को किया ब्लॉक - E wallets blocked by SBI

    नई दिल्ली
    देश के सबसे बड़े सार्वजनिक बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने पेटीएम, मोबि क्विक, एयरटेल मनी समेत सभी ई-वॉलेट्स को ब्लॉक कर दिया है। अब एसबीआई की नेट बैंकिंग से इन वॉलेट्स में रकम ट्रांसफर नहीं की जा सकेगी। बैंक ने इस फैसले को लेकर आरबीआई को दी गई सफाई में सुरक्षा और कारोबारी हित का हवाला दिया है। 'सीएनबीसी आवाज' के मुताबिक आरबीआई ने ई-वॉलेट्स को ब्लॉक करने पर बैंक से जवाब मांगा था।

    पेटीएम को ब्लॉक किए जाने पर एसबीआई ने कहा है कि सुरक्षा के उल्लंघन के चलते ऐसा हुआ है। बैंक के मुताबिक कई ग्राहक फिशिंग के शिकार हुए थे, जिसके चलते यह फैसला लिया गया। बैंक ने कहा कि पेटीएम पर यह रोक अस्थायी है और सुरक्षा मानकों की समीक्षा के बाद इस रोक को हटाने पर विचार किया जाएगा।

    रिपोर्ट के मुताबिक पेटीएम के प्लेटफॉर्म पर सुरक्षा के उल्लंघन का भी मामला सामने आया था। इसके अलावा इन ई-वॉलेट्स को ब्लॉक करने की वजह प्रतिस्पर्धा भी है। बैंक खुद अपने ऐप 'SBI Buddy' को प्रमोट करना चाहता है। एसबीआई अपने ग्राहकों को दूसरे ई-वॉलेट्स पर ट्रांसफर नहीं करना चाहता। इस खबर पर फिलहाल पेटीएम और एयरटेल मनी की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली है।

    • Blogger Comments
    • Facebook Comments

    0 comments:

    Post a Comment

    Item Reviewed: भारतीय स्टेट बैंक ने पेटीएम समेत सभी ई-वॉलेट्स को किया ब्लॉक - E wallets blocked by SBI Rating: 5 Reviewed By: Unknown
    Scroll to Top