728x90 AdSpace

  • Latest News

    Sunday 15 January 2017

    हमारी शांति बनाए रखने की कोशिश को दुश्मन कमजोरी ना समझे: सेना प्रमुख - General Bipin Rawat

    नई दिल्ली: सेना दिवस के मौके पर सेना प्रमुख बिपिन रावत ने दुश्मन को चेतावनी देते हुए कहा, ”हम नियंत्रण रेखा और सीमा पर हम अमन चाहते हैं लेकिन अगर दुश्मन की ओर से सीजफायर का उल्लंघन होगा तो हम मुंहतोड़ जवाब देने में नहीं हिचकिचाएंगे.” सेना प्रमुख ने पराक्रम के लिए जवानों की जमकर हौसला अफजाई की.

    सेना प्रमुख ने शहीद जवानों को श्रद्धांजलि देते हुए कहा, “शहीद जवानों को सलाम, जिन्होंने अपने जीवन को कुर्बान कर दिया. उनकी वीरता की वजह से ही आज हम हैं. हम उनके और उनरे परिवार वालों के हमेशा कर्जदार रहेंगे.”

    जवानों के सोशल मीडिया पर शिकायत डालने पर बिपिन रावत ने कह, ”कुछ जवान अपनी समस्या को रखने के लिए सोशल मीडिया का सहारा ले रहे हैं, इसका सीधा अगर बहादुर जवानों पर पड़ सकता है. आपने जो कार्रवाई की है आप उसके लिए अपराधिजनक भी पाए जा सकते हैं और सजा के हकदार भी हो सकते हैं.”

    सेना दिवस के मौके पर सेना प्रमुख ने 15 सैन्यकर्मियों को वीरता पुरस्कार दिए। इनमें से 5 शहीद जवानों के परिवार वालों को वीरता मेडल सौंपे गए. इन जवानों में सियाचिन की बर्फ में शहीद होने वाले जवान बेहतर ऑल राउंड परफॉर्मेंस के लिए 14 यूनिट्स चुनी गईं.

    • Blogger Comments
    • Facebook Comments

    0 comments:

    Post a Comment

    Item Reviewed: हमारी शांति बनाए रखने की कोशिश को दुश्मन कमजोरी ना समझे: सेना प्रमुख - General Bipin Rawat Rating: 5 Reviewed By: Update
    Scroll to Top