728x90 AdSpace

  • Latest News

    Tuesday 17 January 2017

    शीना मर्डर केस: इंद्राणी ने पीटर से मांगा तलाक, संजीव खन्ना समेत तीनों पर आरोप तय - -Indrani Mukerjea

    मुंबई. शीना बोरा मर्डर केस में CBI की स्पेशल कोर्ट ने तीन आरोपियों इंद्राणी मुखर्जी, उसके पति पीटर मुखर्जी और पूर्व पति संजीव खन्ना के खिलाफ मर्डर और आपराधिक साजिश के आरोप तय कर दिए हैं। कोर्ट ने मंगलवार को तीनों आरोपियों को उनके खिलाफ तय किए आरोप पढ़कर सुनाए। जज एचएस. महाजन ने कहा कि ट्रायल एक फरवरी से शुरू होगा। इंद्राणी का ड्राइवर श्यामवर राय पहले ही सरकारी गवाह बन चुका है। इस बीच, इंद्राणी ने पीटर से तलाक मांगा है। बता दें कि शीना इंद्राणी की बेटी थी। कथित तौर पर प्रॉपर्टी विवाद में अप्रैल 2012 में उसका मर्डर हुआ था। 2015 में एक दूसरे केस में श्यामवर की गिरफ्तारी के बाद शीना के मर्डर का राज खुला था। इंद्राणी ने कोर्ट से कहा- पीटर से तलाक चाहिए...
    -आरोप तय होने के बाद इंद्राणी ने कोर्ट से कहा कि वो पीटर मुखर्जी से तलाक चाहती हैं। इंद्राणी ने कोर्ट से तलाक का केस दायर करने की इजाजत मांगी।
    - इंद्राणी की मांग पर जज ने कहा कि उन्हें इसके लिए ट्रायल कोर्ट की इजाजत की जरूरत नहीं है।
    किन धाराओं में चलेगा केस
    - तीनों आरोपियों के खिलाफ आईपीसी की कई धाराओं में केस चलेगा। 120(b) यानी आपराधिक साजिश, 364 (किडनैपिंग), 302 (मर्डर), 34 (कई लोगों द्वारा एक मकसद के लिए साजिश को अंजाम देना), 203 (अपराध के बारे में गलत जानकारी देना) और 201 यानी सबूत खत्म करना।
    - संजीव और इंद्राणी पर 307 (मर्डर की कोशिश) और 120(b) के तहत अलग से भी केस चलेगा। ये धाराएं उन पर शीना के भाई मिखाइल के मर्डर की साजिश रचने के लिए लगाई गई हैं। इंद्राणी पर जाली दस्तावेज तैयार करने के लिए धारा 471 भी लगाई गई है।
    तीनों को अलग बिठाया
    - मंगलवार को जब ये तीनों कोर्ट में पेश हुए तो उन्हें अलग-अलग बिठाया गया। सीबीआई ने 19 दिसंबर की सुनवाई में कोर्ट को बताया था कि राहुल और शीना के बीच रिश्तों से नाराज होकर ही इंद्राणी ने शीना का मर्डर किया था।
    सीबीआई ने क्या कहा?
    - सीबीआई ने कोर्ट में कहा- प्रॉपर्टी विवाद को लेकर इंद्राणी ने संजीव खन्ना और ड्राइवर की मदद से शीना का मर्डर किया। पीटर मुखर्जी को इसकी जानकारी थी।
    - आरोपियों के वकीलों ने कहा- सीबीआई इंद्राणी और पीटर मुखर्जी के खिलाफ लगाए गए आरोपों को साबित नहीं कर पाएगी।
    क्या है शीना बोरा मर्डर केस?
    - शीना इंद्राणी की बेटी थी, लेकिन वह उसे बहन बताती थी। इंद्राणी ने संजीव खन्ना को छोड़कर मीडिया ग्रुप स्टार के पूर्व सीईओ पीटर मुखर्जी से शादी कर ली थी। जबकि इंद्राणी खुद आईएनएक्स मीडिया ग्रुप की सीईओ थी।
    - पीटर के बेटे का नाम राहुल है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, राहुल और शीना का अफेयर था। इंद्राणी इससे खुश नहीं थी।
    - शीना इंद्राणी से पैसे की डिमांड कर रही थी। 24 अप्रैल 2012 को शीना ने संजीव खन्ना और श्यामवर राय के साथ मिलकर उसे कॉलेज से पिक किया। बाद में कार में ही गला दबाकर मर्डर कर दिया। शीना की डेड बॉडी उस रात कार में ही रही।
    - अगले दिन यानी 25 अप्रैल को तीनों आरोपी फिर इकट्ठा हुए। लाश को लेकर रायगढ़ के जंगलों में गए। वहां पेट्रोल डालकर बॉडी जलाई और जो हिस्से बचे, उन्हें वहीं गाढ़ दिया।
    - सीबीआई का आरोप है कि पीटर को पूरे मामले की जानकारी थी लेकिन उन्होंने इसे छुपाए रखा।
    - श्यामवर को मुंबई पुलिस ने किसी दूसरे केस में अरेस्ट किया। लेकिन पूछताछ में उसने शीना के मर्डर केस का भी खुलासा कर दिया।
    • Blogger Comments
    • Facebook Comments

    0 comments:

    Post a Comment

    Item Reviewed: शीना मर्डर केस: इंद्राणी ने पीटर से मांगा तलाक, संजीव खन्ना समेत तीनों पर आरोप तय - -Indrani Mukerjea Rating: 5 Reviewed By: Update
    Scroll to Top