728x90 AdSpace

  • Latest News

    Tuesday 17 January 2017

    अखिलेश देंगे पिता के प्रत्याशियों को टिकट? - Mulayam Singh Send Candidates List To Akhilesh

    लखनऊ: समाजवादी पार्टी (एसपी) में वर्चस्व और 'साइकल' सिंबल की लड़ाई में मात खाने के बाद मुलायम सिंह यादव बेटे अखिलेश से अब सुलह के मूड में दिख रहे हैं। चुनाव आयोग द्वारा अखिलेश खेमे को ही असली एसपी बताने के बाद अब दोनों पक्ष समझौते के साथ चुनाव लड़ने की तैयारी करने लगे हैं।


    'साइकल' सिंबल मिलने के बाद से अखिलेश यादव दो बार पिता मुलायम से मिल चुके हैं। इसे रिश्तों में जमी बर्फ पिघलाने के तौर पर देखा जा रहा है। सूत्रों के मुताबिक मुलायम ने अखिलेश को अपने 38 उम्मीदवारों की सूची सौंपी है और वह चाहते हैं कि अखिलेश इन सभी को विधानसभा चुनाव के लिए टिकट दें। बदले में वह एसपी के उम्मीदवारों के खिलाफ अपना कोई प्रत्याशी नहीं उतारेंगे। सूत्रों के अनुसार इस सूची में शिवपाल यादव का नाम नहीं है लेकिन उनके बेटे आदित्य यादव का नाम इसमें शामिल है। खबरों के मुताबिक शिवपाल चुनाव नहीं लड़ना चाहते हैं। बता दें कि एसपी में सिंबल पर शुरू हुए 'दंगल' के पहले मुलायम सिंह ने कई उम्मीदवारों की घोषणा कर दी थी। लेकिन अब पार्टी की पूरी बागडोर अखिलेश के हाथ में है।
    अखिलेश खेमे से मिल रहे संकेतों के मुताबिक मुलायम की सूची पर जल्द ही कोई सकारात्मक जवाब मिलेगा। अखिलेश ने सोमवार को चुनाव आयोग से सिंबल मिलने के बाद पिता मुलायम से मिलकर उनका आशीर्वाद लिया था। अखिलेश ने अपने सरकारी आवास 5 कालीदास मार्ग पर मंगलवार को पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए जोर देकर कहा कि पिता मुलायम से उनका कोई झगड़ा नहीं था। उन्होंने कहा, 'अपने पिता के साथ मेरे संबंध कभी नहीं टूट सकते, उनके साथ मेरे मतभेद कभी नहीं थे। सच तो यह है कि हमारी और उनकी लिस्ट में 90 प्रतिशत उम्मीदवार एक ही हैं। अखिलेश ने यह भी कहा कि लड़ाई जरूरी थी, पर वह इससे खुश नहीं हैं।
    • Blogger Comments
    • Facebook Comments

    0 comments:

    Post a Comment

    Item Reviewed: अखिलेश देंगे पिता के प्रत्याशियों को टिकट? - Mulayam Singh Send Candidates List To Akhilesh Rating: 5 Reviewed By: Update
    Scroll to Top