728x90 AdSpace

  • Latest News

    Wednesday 18 January 2017

    बीजेपी में शामिल हो सकते हैं कुमार विश्वास - kumar Vishwas May Join Bjp

    नई दिल्ली : आम आदमी पार्टी के नेता कुमार विश्वास बीजेपी में शामिल हो सकते हैं। खबर है कि इस सिलसिले में विश्वास की बीजेपी से बातचीत चल रही है। दोनों पक्षों के बीच सहमति बनने के बाद एक-दो दिनों में इस संबंध में ऐलान हो सकता है। उन्हें आगामी उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों में भी उतारे जाने के कयास लगाए जा रहे हैं। बीजेपी सूत्रों ने बताया कि कुमार विश्वास के साथ बातचीत अंतिम चरण में है और इस बारे में फैसला लिए जाने में ज्यादा देर नहीं की जाएगी क्योंकि यूपी चुनाव के लिए प्रक्रिया पहले ही शुरू हो चुकी है।

    इस बारे में औपचारिक ऐलान से पहले विश्वास बीजेपी चीफ अमित शाह से मुलाकात कर सकते हैं। यह मुलाकात बीजेपी के लखनऊ स्थित यूपी ऑफिस में हो सकती है। विश्वास ने आप के टिकट पर अमेठी लोकसभा सीट से राहुल गांधी और स्मृति ईरानी के खिलाफ चुनाव लड़ा था। अब वह गाजियाबाद जिले की साहिबाबाद सीट से विधानसभा चुनाव लड़ने को इच्छुक हैं।

    हालांकि, होम मिनिस्टर राजनाथ सिंह के बेटे और यूपी बीजेपी के जनरल सेक्रेटरी पंकज सिंह की भी इस सीट पर नजर है। चूंकि सिंह ने शाह को आश्वासन दिया है कि उनके हितों की सुरक्षित रखा गया जाएगा, लिहाजा यह देखा जाना अभी बाकी है कि उन्हें किस सीट से उतारा जाएगा। पंकज सिंह यूपी में एक दशक से भी ज्यादा से सक्रिय राजनीति में हैं। पिछले यानी 2012 के विधानसभा चुनाव में अमरपाल शर्मा ने बीएसपी के टिकट पर साहिबाबाद से चुनाव जीता था। वह अब कांग्रेस में शामिल हो चुके हैं।

    सूत्रों ने बताया कि पंकज सिंह को चंदौली या नोएडा सीट से चुनाव लड़ाया जा सकता है। विश्वास पिछले कुछ महीनों से बीजेपी नेताओं के साथ पींगे बढ़ा रहे थे। इस वजह से इस बाबत अटकलों का बाजार गर्म था कि वह बीजेपी में शामिल हो सकते हैं। हाल ही में पंजाब में 'आप' की ओर से जारी स्टार प्रचारकों की सूची में भी कुमार विश्वास को जगह नहीं दी गई थी। कुमार विश्वास के बीजेपी में शामिल होने की खबर को इससे भी बल मिलता है कि वह आम आदमी पार्टी की तरफ से आयोजित पंजाब और गोवा की रैलियों में भी नजर नहीं आ रहे हैं।

    सूत्रों ने दावा किया कि यह इस बात का संकेत है कि उन्हें आम आदमी पार्टी में किनारे किया जा रहा है। हालांकि, कुमार विश्वास पिछले साल दिसंबर में दो दिनों के गोवा दौरे पर गए थे और उन्होंने रैलियों को संबोधित किया था। बहरहाल, पंजाब में 'आप' के स्टार प्रचारकों की लिस्ट से उनका नाम गायब होने के बाद कयास और तेज हो गए हैं। इस लिस्ट में दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया, दिल्ली के विधायक सत्येंद्र जैन और पंजाब के सांसद भगवंत मान शामिल हैं। यह लिस्ट जनवरी के पहले हफ्ते में जारी की गई थी। उस वक्त पार्टी ने कहा कि विश्वास गोवा में चुनाव प्रचार करेंगे।
    • Blogger Comments
    • Facebook Comments

    0 comments:

    Post a Comment

    Item Reviewed: बीजेपी में शामिल हो सकते हैं कुमार विश्वास - kumar Vishwas May Join Bjp Rating: 5 Reviewed By: Update
    Scroll to Top