728x90 AdSpace

  • Latest News

    Monday 16 January 2017

    ग्रामीणों के हक पर डाका, कलक्ट्रेट में हंगामा - Saharanpur News

    -डीएम के आश्वासन पर लौटे ग्रामीण

    जन लीडर न्यूज़
    सहारनपुर। देवबंद क्षेत्र के बचीटी से आए ग्रामीणों ने कलक्ट्रेट परिसर में जमकर हंगामा किया। ग्रामीणों ने राशन डीलर पर सरकारी अनाज को बाजार में ब्लैक करने का आरोप लगाते हुए जिलाधिकारी से राशन डीलर की डीलरशिप निरस्त करने की मांग की। उन्होंने किसी अन्य को डीलरशिप देने की गुहार भी लगाई।
    सोमवार को बचीटी के ग्रामीणों ने उस समय अचानक हंगामा शुरू हो गया, जब कलक्ट्रेट परिसर में जिला निर्वाचन अधिकारी शफकत कमाल चुनाव के संदर्भ में जिले के अधिकारियों की मीटिंग ले रहे थे। इसी बीच बाहर शोरशराबा हुआ तो, उन्होंने मामले की जानकारी तलब की। मालूम चला कि, बचीटी के सैकड़ों ग्रामीणों ने चार दिन पूर्व जिलाधिकारी को ज्ञापन के माध्यम से बताया था कि उनके गांव का राशन डीलर मनमानी पर उतारु है और ग्रामीणों को राशन नहीं दे रहा है। आरोप लगाया कि वह गरीबों का सारा राशन बाजार में ब्लैक कर रहा है और इसमें जिलापूर्ति विभाग की भी मिलीभगत है। ग्रामीणों ने कहा कि कोई भी अधिकारी उनकी गुहार सुनने को तैयार नहीं है और न ही आरोपी पर कोई कार्रवाई हो रही है। 
    ग्रामीणों ने बताया कि उनके क्षेत्र में कई महीनों से राशन वितरित नहीं हो रहा है। इसके चलते दो माह पूर्व जिला पूर्ति विभाग की टीम ने चैकिंग के दौरान संबंधित राशन विक्रेता को सस्पेंड कर दिया गया था। परंतु अधिकारियों की मिलीभगत के चलते उसी डीलर को दोबारा दुकान दे दी गई। ग्रामीणों ने जिलाधिकारी शफकत कमाल से गुहार लगाई है कि उक्त डीलरशिप निरस्त करके किसी अन्य को दुकान दे दी जाए। डीएम ने सभी ग्रामीणों को आश्वासन देते हुए कहा कि मामले की जांच कराकर उचित कार्रवाई की जाएगी। डीएम द्वारा आश्वासन मिलने के बाद ही ग्रामीण शांत हुए। इस दौरान मोमीन, रहमान, शाइस्ता, गुलबहार आदि मौजूद रहे। 

    • Blogger Comments
    • Facebook Comments

    0 comments:

    Post a Comment

    Item Reviewed: ग्रामीणों के हक पर डाका, कलक्ट्रेट में हंगामा - Saharanpur News Rating: 5 Reviewed By: न्यूज पोर्टल अपडेट
    Scroll to Top