728x90 AdSpace

  • Latest News

    Friday 20 January 2017

    नामांकन प्रक्रियाः पहले दिन कोई पर्चा दाखिल नहीं - Saharanpur News

    -- कलक्ट्रेट परिसर में कड़े सुरक्षा व्यवस्था
    -- पुलिस फोर्स तैनात, अधिकारी रहे मुस्तैद 


    जन लीडर न्यूज़ 
    सहारनपुर। शुक्रवार से जिले की सातों सीटों पर विधानसभा चुनाव की नामांकन प्रक्रिया आरंभ हो गई। इसके लिए, कलक्ट्रेट परिसर में कड़े सुरक्षा इंतजाम कड़े इंतजाम किए गए। यहां दिन भर नामांकन-पत्र लेने वालों का आवागमन रहा। हालांकि, विभिन्न पार्टियों के पदाधिकारियों या कार्यकर्ताओं ने ही अपने प्रत्याशियों के लिए नामांकन पत्र लिए। कोई भी प्रमुख नेता पहले दिन यहां नहीं पहुंचा। 
    शुक्रवार से शुरू हुई नामांकन प्रक्रिया को देखते हुए पुलिस प्रशासन की ओर से हर स्तर पर पुख्ता  इंतजाम किए गए। कलक्ट्रेट परिसर में जगह-जगह लगे बैरिकेडिंग व मेटल डिटेक्टर के साथ पर्याप्त पुलिस बल तैनात नजर आया। जिले की सभी सात विधानसभा सीटों के लिए अलग-अलग न्यायालय कक्षों में नामांकन दाखिल करने की व्यवस्था की गई है। पूरी प्रक्रिया को सुचारु ढंग से अमली जामा पहनाने की गरज से कलक्ट्रेट परिसर से बाहरी हिस्सों तक की गई व्यवस्था पर नजर रखने के लिए प्रमुख पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी लगातार मोर्चा संभाले रहे। उप जिला निर्वाचन अधिकारी एसके दूबे ने बताया कि 27 जनवरी तक चलने वाली नामांकन प्रक्रिया के तहत सभी सात विधानसभा क्षेत्रों के नामांकन कलक्ट्रेट परिसर में ही होंगे। सभी कक्षों में सीसीटीवी कैमरा सिस्टम की व्यवस्था की गई है। 
    उन्होंने बताया कि, प्रत्याशियों के वाहन कलक्ट्रेट गेट से 100 मीटर दूर रोकने का नियम पूरी नामांकन प्रक्रिया में लागू रहेगा। वहीं, जुलूस की रोकथाम के लिए एक बैरियर आयकर भवन के बाहर लगाया गया। जबकि, जैन डिग्री काॅलेज रोड सहित अलग-अलग कक्षों के आसपास भी बेरिकेडिंग की गई हंै। वहीं, शुक्रवार को किसी भी पार्टी के प्रत्याशी ने नामांकन नहीं किया। इसके चलते, कलक्ट्रेट परिसर में पुलिस फोर्स के अलावा खास भीड़ नज़र नहीं आई। नामांकन प्रक्रिया के दौरान कलक्ट्रेट में काम करने वाले अधिकारियों व कर्मचारियों ने कोषागार गेट से प्रवेश किया। 
    -----------------
    52 फार्म जारी 
    सहारनपुर। उप जिला निर्वाचन अधिकारी एसके दूबे ने बताया कि पहले दिन कुल 52 नामांकन पत्र जारी हुए। इसके तहत बेहट में नौ, नकुड़ में-छह, सहारनपुर नगर में आठ, सहारनपुर देहात में-चार, देवबन्द में-सर्वाधिक 17, रामपुर मनिहारान में तीन और गंगोह में पांच फार्म लिए गए। शुक्रवार को कोई नामंाकन पत्र जमा नहीं हुआ।  


    • Blogger Comments
    • Facebook Comments

    0 comments:

    Post a Comment

    Item Reviewed: नामांकन प्रक्रियाः पहले दिन कोई पर्चा दाखिल नहीं - Saharanpur News Rating: 5 Reviewed By: Update
    Scroll to Top