728x90 AdSpace

  • Latest News

    Monday 9 January 2017

    जम्मू-कश्मीर के अखनूर में इंजीनियरिंग फोर्स के कैंप पर आतंकी हमला - Terrerist- Attack On General Reserve Engineering Force

    नई दिल्ली: जम्मू-कश्मीर के अखनूर में में फिर एक बड़ा आतंकी हमला हुआ है। आतंकियों ने जनरल रिजर्व इंजीनियर फोर्स (जीआरईएफ) के कैंप पर हमला किया। इस हमले जीआरईएफ के 3 स्टाफ की मौत हो गई है। इलाके को खाली करा दिया गया है और आतंकियों की तलाश की जा रही है। पूरे कैंप को घेर लिया गया। जानकारी के अनुसार हमला रविवार देर रात को दो बजे के करीब हुआ। आतंकियों ने अंधेरे का फायदा उठाते हुए जिस समय सुरक्षाकर्मियों की ड्यूटी बदली जाती है उस समय हमला किया।
    मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक जीआरईएफ का यह कैंप एलओसी से महज 2 किलोमीटर की दूरी पर है। कैंप पर हमले के बाद सुरक्षाबल पूरे इलाके में हाई अलर्ट पर हैं। आतंकियों ने अंधेरे का फायदा उठाकर हमला किया। सुरक्षाबलों ने पूरे कैंप को घेर लिया है। पिछले साल सितंबर और नवंबर में भी आतंकियों ने सेना के कैंपों को निशाना बनाया था।सितंबर में उड़ी में सेना मुख्यालय पर हुए हमले में 18 जवान शहीद हो गए थे। नवंबर में आतंकियों ने नगरोटा में सेना की यूनिट पर हुए हमले में 7 जवान शहीद हुए थे।पिछले दिनों उत्तरी कश्मीर के जम्मू-कश्मीर के बांदीपुरा इलाके में भी आतंकियों ने सुरक्षा कर्मियों पर हमला कर दिया था। इस हमले में दो जवान घायल हो गए थे।
    पुलिस के अनुसार हाजिन इलाके के शाहगुंदगांव में उग्रवादियों की मौजूदगी के बारे में खुफिया सूचना मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने इलाके की घेराबंदी कर तलाशी अभियान शुरू किया। उन्होंने बताया कि बल तलाशी अभियान में जुटे थे तभी छिपे हुए उग्रवादियों ने उन पर गोलियां चलाई, जिससे वहां मुठभेड़ शुरू हो गई।
    दिसंबर 2016 में श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग पर पंपोर में भीड़भाड़ वाले स्थान पर सेना के एक काफिले पर हमला हुआ था। इसमें तीन सैनिक शहीद हो गए और दो अन्य घायल हो गए। हमला पुलवामा जिले के पंपोर नगर में कदलाबाल में एक भीड़भाड़ वाले स्थान पर किया गया।

    • Blogger Comments
    • Facebook Comments

    0 comments:

    Post a Comment

    Item Reviewed: जम्मू-कश्मीर के अखनूर में इंजीनियरिंग फोर्स के कैंप पर आतंकी हमला - Terrerist- Attack On General Reserve Engineering Force Rating: 5 Reviewed By: Update
    Scroll to Top