728x90 AdSpace

  • Latest News

    Friday 13 January 2017

    सोशल मीडिया पर नहीं, सीधे मुझसे करें शिकायत - Army Chief Bipin Rawat

    नई दिल्‍ली : अर्धसैनिक बल के जवान और सेना के जवानों की ओर से सोशल मीडिया पर विडियो जारी करके खाने की गुणवत्ता, शोषण आदि संबंधी आरोप लगाए जाने के बाद सेना प्रमुख बिपिन चंद्र रावत ने इसका संज्ञान लेते हुए जवानों की शिकायत पर शुक्रवार को एक बड़ा बयान दिया है।

    बिपिन रावत ने आज एक प्रेस कांफ्रेंस में जवानों से कहा है कि सोशल मीडिया पर शिकायत जारी करने की जगह अपनी परेशानी सीधे मुझ तक पहुंचाएं। सोशल मीडिया सही मंच नहीं है, सीधे मुझ तक शिकायत पहुंचाएं। सेनाध्यक्ष ने इस बाबत कमांड हेडक्वॉर्टर पर शिकायत के बक्से (काम्‍पलेंट बॉक्‍स) रखने का निर्देश दिया है। रावत ने जवानों से कहा कि अपनी किसी भी प्रकार की शिकायत को शिकायत पेटी में ही डालें और सेना के नेतृत्व पर भरोसा रखें। हम उनका समाधान करेंगे, हम उसे देखेंगे।
    उन्‍होंने कहा कि जवान सोशल मीडिया पर नहीं बल्कि खुद उनसे शिकायत करें। जवानों को दिक्‍कत है तो सेना के सिस्‍टम के तहत मुद्दों को उठाएं। जवान शिकायत पेटी के जरिये समस्‍याओं को बताएं। जवानों की समस्‍याओं को वह खुद देखेंगे। बता दें कि पिछले कई दिनों से सेना की जवानों ने वीडियो जारी कर अधिकारियों और सुविधाओं को लेकर शिकायत की है।सेना प्रमुख बिपिन रावत ने यह भी कहा कि सुरक्षा बलों के सहभागिता प्रयासों के साथ हम जम्मू कश्मीर में स्थिति नियंत्रित करने में सफल हुए हैं। रावत ने कश्मीर आतंकवाद पर कहा कि छद्म युद्ध से हमारे देश का धर्मनिरपेक्ष तानाबाना प्रभावित हो रहा है। एक तरफ हमारे लिए सीमा पर कई चुनौतियां हैं, वहीं हम हमारे देश के धर्मनिरपेक्षता के धागे को प्रभावित करने वाली प्रॉक्‍सी वॉर को लेकर भी चिंतित हैं।

    • Blogger Comments
    • Facebook Comments

    0 comments:

    Post a Comment

    Item Reviewed: सोशल मीडिया पर नहीं, सीधे मुझसे करें शिकायत - Army Chief Bipin Rawat Rating: 5 Reviewed By: Update
    Scroll to Top