728x90 AdSpace

  • Latest News

    Tuesday 10 January 2017

    चुनाव वाले राज्यों में राजनीतिक होर्डिंग, विज्ञापनों को हटाया जाए: चुनाव आयोग - Remove Photos Of Political Leaders From All Hoardings

    नई दिल्ली :चुनाव आयोग ने 5 राज्यों में अगले महीने होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए अधिकारियों को निर्देश दिया है कि वे राजनेताओं के वैसे सभी फोटो, होर्डिंग और विज्ञापनों को हटाएं या ढक दें जिसमें किसी जीवित राजनेताओं की उपलब्धियों और राजनीतिक पार्टियों का बखान किया गया हो।

    चुनाव आयोग ने यह ताजा निर्देश 4 जनवरी को चुनाव कार्यक्रम की घोषणा होने और गोवा के मुख्य चुनाव अधिकारी का इस मुद्दे पर ध्यान दिलाने के बाद जारी किया है। आयोग ने कहा कि विज्ञापनों में राजनेताओं के फोटो और होर्डिंग को ढका या हटाया जाए ताकि आयोग के निर्देशों का सही तरीके से पालन हो सके। हालांकि निर्देश में यह साफ किया गया है कि सरकार द्वारा जारी वैसे सामान्य संदेशों जिसमें परिवार नियोजन या फिर कोई सामाजिक कल्याण स्कीम की चर्चा हो उसे नहीं हटाया जाए।

    निर्देश में कहा गया है, 'कोई भी राजनीतिक पार्टी या नेता सार्वजनिक संसाधनों और धन का इस्तेमाल खुद के बखान के लिए नहीं कर सकता है।' बात दें कि 4 फरवरी से 8 मार्च तक उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, गोवा और मणिपुर में विधानसभा के चुनाव होने हैं। 4 जनवरी को चुनावों की घोषणा के साथ ही इन राज्यों में आचार संहिता लागू हो गई थी।

    • Blogger Comments
    • Facebook Comments

    0 comments:

    Post a Comment

    Item Reviewed: चुनाव वाले राज्यों में राजनीतिक होर्डिंग, विज्ञापनों को हटाया जाए: चुनाव आयोग - Remove Photos Of Political Leaders From All Hoardings Rating: 5 Reviewed By: Update
    Scroll to Top